Sunday, June 26, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशकॉलेज की तरफ से छात्र छात्राओं को किया गया सम्मानित

    कॉलेज की तरफ से छात्र छात्राओं को किया गया सम्मानित

    मोनू शर्मा
    द स्वॉर्ड ऑफ़ इण्डिया
    कोंच (जालौन) । (
    college ) सरस्वती बालिका विद्या मंदिर में एक माह तक चले सरस आर्ट ग्रुप के नि:शुल्क प्रशिक्षण शिविर का बुधवार को रंगारंग समापन हुआ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिले के मुख्य विकास अधिकारी अभयकुमार श्रीवास्तव ने प्रशिक्षण पाने वाले करीब सैकड़ा भर बच्चों को सर्टिफिकेट और मैडल देकर पुरस्कृत किया।

    इस अवसर पर सीडीओ ने कहा कि हर व्यक्ति या बच्चे की अपनी मेधाशक्ति होती है। उसे अगर सही मार्गदर्शन मिल जाए तो वह निखर कर सामने आ जाती है। सरस आर्ट ग्रुप का ग्रीष्मावकाश में बच्चों को कला में पारंगत करने का यह अनुष्ठान निश्चित रूप से स्तुत्य है। यह गौरव का बिषय है कि उनके सिखाए बच्चे आज देश भर में नाम रोशन कर रहे हैं।

    जानेमाने साहित्यिकार और कवि नरेंद्र मोहन मित्र की अध्यक्षता, सीडीओ अभयकुमार श्रीवास्तव के मुख्य आतिथ्य तथा जिला विद्यालय निरीक्षक भगवत प्रसाद पटेल, एसडीएम अतिरिक्त अंगदसिंह यादव , पूर्व प्राचार्य प्रोफेसर वीरेंद्र सिंह, पूर्व प्रधानाचार्य ब्रजबल्लभ सिंह सेंगर व नेहरू युवा केंद्र के जिला प्रमुख रवि मिश्रा के विशिष्ट आतिथ्य में संजोए गए

    गरिमापूर्ण कार्यक्रम में प्रशिक्षण पाने वाले बच्चों द्वारा बनाए गए चित्रों की प्रदर्शनी भी लगाई गई जिसमें एक से बढकर एक शानदार कृतियों को देख अतिथियों ने बच्चों के टेलेंट की खुल कर तारीफ की। सभी बच्चों को संस्था ने अतिथियों के हाथों सर्टिफिकेट और मेडल दिलवाए जिन्हें पाकर बच्चे खुश हो गए। जिविनि भगवत प्रसाद पटेल ने भी बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा, सरस जैसी संस्था इस तरह के नि:शुल्क प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर शिक्षणेत्तर गतिविधियों में बच्चों को आगे बढाने का काम कर रहीं हैं।

    अन्य संस्थाओं को इससे प्रेरणा लेने की जरूरत है ताकि समाज के उपेक्षित तबकों को भी सही दिशा मिल सके। संस्कृति गिरवासिया ने ग्रुप हैड संजीव सरस पर लिखी अपनी थीसिस के कुछ अंश पढकर उनको बहुमुखी प्रतिभा का धनी बताया। संचालन संजय सिंघाल ने किया। आभार संजीव सरस ने ज्ञापित किया।

    college

    इसी मंच के माध्यम से सूरज ज्ञान ग्रुप ऑफ कॉलेज की ओर से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में नगर के सभी विद्यालयों के स्कूल टॉप करनेवाले छात्र छात्राओं को प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

    इस दौरान मधु गुप्ता, कृष्णा झा, प्रबंधक अंकुर यादव, केके सोनी,प्रिंसिपल गजेंद्र सिंह राजावत,पंकज झा, नीरज द्विवेदी, विवेक तिवारी, अटल अग्रवाल, आलोक सोनी, ऋषभ, कंचन स्वर्णकार, आकांक्षा अग्रवाल, कुलदीप, पालनदीप आदि मौजूद रहे।

    संपादकhttps://epaper.theswordofindia.com/
    Read Today Latest Newspaper (E-Paper) as above link given. ऊपर दिए गए लिंक के अनुसार आज का नवीनतम समाचार पत्र (ई-पेपर) पढ़ें।
    RELATED ARTICLES
    2,500FansLike
    3,648FollowersFollow
    1,288FollowersFollow
    2,578SubscribersSubscribe
    - Advertisment -spot_imgspot_img

    Most Popular