Monday, August 8, 2022
More
    Homeराज्यजम्मू एंड कश्मीरपुलिस ने हिरासत में लिए अग्निपथ योजना के खिलाफ भूख हड़ताल पर...

    पुलिस ने हिरासत में लिए अग्निपथ योजना के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठे आप नेता

    नरेश जमवाल,स्टेट हैड जम्मू कश्मीर
    द स्वॉर्ड ऑफ़ इण्डिया
    जम्मू ।
    agnipath योजना के खिलाफ महाराजा हरि सिंह जी की प्रतिमा के समीप भूख हड़ताल पर बैठे आम आदमी पार्टी के नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पार्टी नेताओं ने पुलिस प्रशासन की इस जबरन कार्रवाई को लोकतंत्र पर हमला और शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने के अधिकार का हनन बताया।

    वीरवार को जम्मू पुंछ लोकसभा क्षेत्र के अध्यक्ष अमित कपूर की अगुवाई में दर्जनों आप नेता महाराजा हरि सिंह जी की प्रतिमा के समीप एकत्र हुए और अग्नीपथ योजना के विरोध में भूख हड़ताल पर बैठ गए। इसी दौरान पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है और गुलशन ग्राउंड शिफ्ट कर दिया।

    अमित कपूर ने कहा कि यह सरकार देश में लोकतंत्र की जगह तानाशाही लाना चाहती है। पहले तो सरकार ने बिना सोचे समझे अग्नीपथ योजना को लागू कर युवाओं के भविष्य और देश की सुरक्षा को ताक पर रख दिया। अब जब युवा प्रदर्शन कर रहे हैं तो उन पर मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

    यहां तक कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे राजनीतिक दलों के नेताओं से भी अभद्र व्यवहार किया जा रहा है। कपूर ने कहा कि अग्नीपथ योजना के खिलाफ देशभर में गुस्से का माहौल है। इस योजना के पीछे सरकार का मकसद रक्षा तंत्र को कमजोर करना है।

    सरकार अगर खर्चा कम करना चाहती है तो सबसे पहले मंत्रियों विधायकों को दिए जाने वाले भत्तों और पेंशन को खत्म करना चाहिए। उसके बाद सरकारी खर्चे पर होने वाले प्रधानमंत्री मोदी से लेकर मंत्रियों तक के कार्यक्रमों पर रोक लगाई जानी चाहिए।

    agnipath
    भूख हड़ताल पर आम आदमी पार्टी के सदस्य

    कपूर के साथ असलम कोहली, हरनेक सिंह, रामपाल खजुरिया, शंकर सिंह चिब, सुरेंद्र सिंह, परविंदर सिंह,हेमराज, कीर्ति बगोतरा को भी गिरफ्तार किया गया।

    संपादकhttps://epaper.theswordofindia.com/
    Read Today Latest Newspaper (E-Paper) as above link given. ऊपर दिए गए लिंक के अनुसार आज का नवीनतम समाचार पत्र (ई-पेपर) पढ़ें।
    RELATED ARTICLES

    जुड़े रहें

    2,500FansLike
    3,648FollowersFollow
    1,288FollowersFollow
    2,578SubscribersSubscribe

    Subscribe

    - Advertisment -spot_imgspot_img

    Most Popular