Wednesday, February 8, 2023
More
    Homeउत्तर प्रदेशरैनबसेरों की व्यवस्थाओ का मुआयना करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी निकलें फील्ड...

    रैनबसेरों की व्यवस्थाओ का मुआयना करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी निकलें फील्ड पर

    लखनऊ। cold wave शीत लहर को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी लखनऊ श्री सूर्य पाल गंगवार के द्वारा लखनऊ शहर के चकबस्त स्थित रैन बसेरे का निरीक्षण किया गया किया गया। निरीक्षण में समस्त रैन बसेरो में की जा रही व्यवस्थाओं को देखा गया। रैनबसेरों के संचालको को साफ-सफाई तथा अन्य व्यवस्थाएं बनाये रखने के कड़े निर्देश दिये गये।

    साथ ही अवगत कराया गया कि किसी भी रैन बसेरे में कोई भी अव्यवस्था को बर्दाश नही किया जाएगा और संचालको को निर्देश दिया कि जो भी लोग अभी भी सड़को पर सो रहे है उनको रैन बसेरों में लाने की भी ज़िम्मेदारी उनकी है। साथ ही सभी रैन बसेरों के सम्बंधित सभी क्षेत्राधिकारियो को निर्देश दिया गया कि वह अपने आस पास के क्षेत्रों में यह सुनिश्चित करे के कोई व्यक्ति सड़क पर तो नही सो रहा है। सड़क पर सोने वाले लोगो को रात में ही रैन बसेरों में पहुचाने की व्यवस्था को सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी ने बताया कि अगर रैन बसेरे में कंबलों की कमी है तो वह सम्बंधित अपर नगर मजिस्ट्रेटों से सम्पर्क कर के और कम्बल प्राप्त कर सकते है। जिलाधिकारी द्वारा निरीक्षण में निम्नवत दिशा निर्देश दिए गए :-

    चकबस्त:- रैनबसेरों में व्यवस्थाए सुनिश्चित कराने के सम्बंध में बैठक के बाद जिलाधिकारी द्वारा अचानक चकबस्त स्थित रैनबसेरे का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में उक्त रैनबसेरे में पर्याप्त साफ सफाई नही पाई गई। जिसके लिए जिलाधिकारी द्वारा कड़ी नाराजगी व्यक्त की गई। जिलाधिकारी द्वारा शौचालय, बाथरूम व किचन आदि का भी निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी द्वारा कड़े निर्देश दिए गए कि तत्काल सभी रैनबसेरों में बाल्टी और डस्टबीन की व्यवस्था को सुनिश्चित कराते हुए पर्याप्त साफ सफाई की व्यवस्था को सुनिश्चित कराया जाए। साथ ही रैन बसेरे के बाहर भी पर्याप्त साफ सफाई की व्यवस्था को सुनिश्चित कराया जाए।

    cold wave
         जिलाधिकारी ने कल तक सभी सुविधओं को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया गया कि वह पुरानी गंदी चादर, तकिया व रजाई बदलवाने की व्यवस्था सुनिश्चित करें शौचालय में बाल्टी, मग व हैंडवॉश की व्यवस्था को भी सुनिश्चित करें। निरीक्षण के दौरान ज़िलाधिकारी द्वारा केयर टेकर से रात्रि में आश्रित लोगो को भोजन उपलब्ध कराने सम्बंधित जानकारी मांग गई। जिसके सम्बन्ध में केयर टेकर द्वारा बताया गया कि अभी रात्रि में भोजन उपलब्ध नही कराया जाता है। जिसके लिए ज़िलाधिकारी द्वारा निर्देश दिए गए कि समस्त रैनबसेरों में खान पान, पानी आदि की व्यवस्था को तत्काल सुनिश्चित कराया जाए।
    RELATED ARTICLES

    CLICK HERE TO READ

    spot_imgspot_img

    DOWNLOAD OUR APP

    spot_imgspot_img

    जुड़े रहें

    2,500FansLike
    3,648FollowersFollow
    1,288FollowersFollow
    2,578SubscribersSubscribe

    Subscribe

    - Advertisment -spot_imgspot_img

    Most Popular