Sunday, June 26, 2022
More
    Homeमनोरंजन‘इनाले वेरे’ फिल्म समीक्षा: जिस जॉय की नवीनतम एक डार्क और बुद्धिमान...
    आसिफ अली, निमिषा सजयन और एंटनी वर्गीस अभिनीत बंधक नाटक इतने सारे कथानक छिद्रों से भरा है कि यह अतिशयोक्तिपूर्ण है Inal vere movie review

    जल्दी में इनल वेरे, युवा फिल्म स्टार आदि (आसिफ अली) को एक फिल्म की डबिंग पूरी करने से इनकार करते हुए दिखाया गया है, जिसमें उन्होंने कुछ साल पहले अभिनय किया था। निर्माता उससे विनती करता है, यहाँ तक कि आत्महत्या करने की धमकी भी देता है, लेकिन आदि फिल्म को एक पुराना काम बताते हुए अड़ा रहता है, जो उसके करियर के लिए अच्छा नहीं होगा। जब तक इनल वेरे समाप्त होता है, कोई यह सोचकर रह जाता है कि क्या हम वह फिल्म देख रहे थे जिसे युवा स्टार ने पूरा करने से इनकार कर दिया था!

    विषय किसी भी तरह से पुराना नहीं है, और कम से कम कागज पर एक आकर्षक तकनीकी-थ्रिलर के सभी निर्माण हैं। यहाँ एक अभिमानी सितारा है, जो कर्ज में डूबा हुआ है, फिर भी उसका बड़ा मोटा अहंकार उसे एक व्यवसायी से बात करवाता है, जिसने उसे एक शौचालय क्लीनर विज्ञापन में अभिनय के लिए करोड़ों की पेशकश की, और उसकी असंवेदनशीलता उसे निर्माता के कष्टों के प्रति अंधा कर देती है।

    निजी मोर्चे पर भी वह उलझे हुए रिश्तों में उलझे हुए हैं, जिससे उनका करियर बर्बाद हो सकता है। लेकिन जब दो लोग उसे बंधक बना लेते हैं और पहचान की चोरी के लिए एक आदर्श उपकरण के रूप में उसके फोन का उपयोग करते हैं, तो मेजें उस पर टूट पड़ती हैं।

    लेकिन, जिस समय वह फंसा है, उससे इसमें शामिल लोगों की मंशा का अंदाजा लगाया जा सकता है। फिल्म में ट्विस्ट से ज्यादा आश्चर्य की बात यह है कि जिस जॉय, जो अपने चमकीले रंग के टोन के साथ अपने फील-गुड आउटिंग के लिए जाने जाते हैं, ने इस कथित “डार्क” फिल्म का निर्देशन किया है। कम से कम कलर टोन के हिसाब से तो यह काफी डार्क है। पटकथा लेखक जोड़ी बॉबी-संजय अमीर और प्रसिद्ध के छायादार पक्ष का पता लगाने का प्रयास करते हैं, जो इसे आंशिक रूप से एक चेतावनी कहानी की तरह दिखता है कि कैसे गलत हाथों में प्रौद्योगिकी विनाशकारी साबित हो सकती है।

    इनल वेरे

    निर्देशक: जिस जॉय

    कलाकार: आसिफ अली, निमिषा सजयन, एंटनी वर्गीस

    स्टार को बंधक बनाने वाली जोड़ी भी पुण्य आत्मा नहीं बनती, चाहे उनकी मंशा कुछ भी हो। यद्यपि उनके कार्य उनकी विकट परिस्थितियों से मजबूर प्रतीत होते हैं, उन्हें उनके कार्यों के संपार्श्विक नुकसान से भी निर्दयी और अडिग के रूप में दिखाया गया है। यह लगभग उनके और स्टार के बीच खत्म होने की लड़ाई जैसा दिखता है, जिसमें प्रत्येक पक्ष दूसरे को पछाड़ने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है। फिर भी, यह जिस जॉय फिल्म है, जिसमें बुराई की सीमा होती है और हर कोई इस सब के अंत तक सफेद रंग में रंग जाता है, चाहे उनके पिछले कार्य कुछ भी हों।

    Inal vere movie review
    Inal vere movie review

    क्लाइमेक्स हमें झकझोर देने वाला है, लेकिन जैसा कि पहले कहा गया है, इसे मीलों दूर से देखा जा सकता है। बंधक दृश्यों – फिल्म का केंद्रबिंदु – शायद ही आकर्षक है, उन हिस्सों को छोड़कर जहां कैदी अपने फोन का उपयोग बाहरी दुनिया में यह धारणा बनाने के लिए करते हैं कि वह स्वतंत्र है और एक अच्छा समय बिता रहा है। यह दूर की कौड़ी लग सकता है लेकिन यह खतरनाक संभावनाओं की ओर इशारा करता है। अन्यथा, पूरा बंधक नाटक इतने सारे कथानक छेदों से भरा है कि यह अतिशयोक्तिपूर्ण है। इनल वेरे एक डार्क और इंटेलिजेंट थ्रिलर बनने की ख्वाहिश रखती है, लेकिन हर मायने में असफल होती है।

    RELATED ARTICLES
    2,500FansLike
    3,648FollowersFollow
    1,288FollowersFollow
    2,578SubscribersSubscribe
    - Advertisment -spot_imgspot_img

    Most Popular