Sunday, December 4, 2022
More
    Homeउत्तर प्रदेशबच्चों को शिक्षा के साथ साथ संस्कारी बनाने में गुरुओं का विशेष...

    बच्चों को शिक्षा के साथ साथ संस्कारी बनाने में गुरुओं का विशेष योगदान: प्रेमावती

    द स्वार्ड ऑफ़ इंडिया
    ब्यूरो चीफ आर एल पाण्डेय
    हरदोईstudents– “बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ संस्कारी बनाने में गुरूओं का विशेष योगदान होता हे। मुझे प्रसन्नता है कि इस विद्यालय के सम्मानित शिक्षक बच्चों को देशभक्त नागरिक बनाने की दिशा में विशेष रूचि ले रहे हैं।” यह विचार रफी अहमद किदवाई इण्टर कालेज के तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव के उद्घाटन के अवसर पर मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती प्रेमावती ने व्यक्त किये। इस मौके पर उन्होने बच्चों से ‘भारत माता की जय’ के नारे भी लगवायें ।

    students

    मुख्य अतिथि के विद्यालय पहुँचने पर प्रबन्धक सुयश वाजपेयी व प्रधानाचार्य डॉ० अमित कुमार वर्मा ने स्वागत किया तथा स्काउट बैण्ड बच्चों के साथ वे मंच पर पहुँची। कार्यक्रम का शुभारम्भ सरस्वती वन्दना से हुआ। जिसके बाद बच्चों द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया।

    विद्यालय के पूर्व प्रबन्धक व भवन निर्माण समिति के मुख्य संयोजक अरूणेश वाजपेयी ने अपने स्वागत उद्बोधन में कालेज की गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुये तीन करोड़ रूपये से अधिक की लागत से बनने वाले विद्यालय के नवीन भवन निर्माण में जन सहयोग की अपील की तथा दान-दाताओं का आभार व्यक्त किया।

    कार्यक्रम का संचालन डॉ० देश दीपक शुक्ला ने किया। इस अवसर पर कालेज प्रबन्ध समिति के अतिरिक्त विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाचार्य, शिक्षकगण तथा गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

    खेल-कूद के परिणामः-
    कबड्डी खेल के पूर्व मुख्य अतिथि श्रीमती प्रेमावती ने प्रबन्धक सुयश वाजपेयी के साथ जाकर खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया और टाॅस उछालकर मैच प्रारम्भ करवाया। निर्णायक की भूमिका में रेफरी हंसराज कुशवाहा रहे। काफी उठा पटक के बाद ए टीम ने बी टीम को हराकर जीत हासिल की। ए टीम के कप्तान वैभव तिवारी ने 46 अंक पाकर विजय श्री प्राप्त की जबकि उपविजेता बी टीम के कप्तान अर्जुन को मात्र 33 अंक ही मिले। कबड्डी प्रतियोगिता में संजय कनौजिया, संतोष शर्मा, रावेन्द्र कुमार, सुभाष चन्द्र एवं देवेन्द्र मोहन सिंह ने स्कोरिंग किया।

    students
    RELATED ARTICLES

    CLICK HERE TO READ

    spot_imgspot_img

    DOWNLOAD OUR APP

    spot_imgspot_img

    जुड़े रहें

    2,500FansLike
    3,648FollowersFollow
    1,288FollowersFollow
    2,578SubscribersSubscribe

    Subscribe

    - Advertisment -spot_imgspot_img

    Most Popular