Wednesday, February 8, 2023
More
    Homeउत्तर प्रदेशयूपी लीडरशिप समिट 2022 सम्पन्न, दो लाख करोड़ निवेशकरने के लिए एमओयू...

    यूपी लीडरशिप समिट 2022 सम्पन्न, दो लाख करोड़ निवेशकरने के लिए एमओयू पर साइन किया: टी आर मिश्र

    द स्वार्ड ऑफ़ इंडिया
    ब्यूरो चीफ आर एल पाण्डेय
    लखनऊup– एसोसिएटेड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ऑफ यूपी ने होटल ताज, लखनऊ में यूपी लीडरशिप समिट का आयोजन किया। लीडरशिप समिट का उद्देश्य अगले पांच वर्षों में एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था प्राप्त करना है। उ.प्र. लीडरशिप समिट इन्वेस्टर्स समिट पर केंद्रित है।

    एल. के. झुनझुनवाला ने मंत्रियों, उद्योगपतियों, निवेशकों का स्वागत किया। नंद गोपाल गुप्ता नंदी, उद्योग मंत्री ने निवेशकों और यूपी लीडरशिप समिट 2022 के उद्देश्य को समर्थन करने का स्वागत किया। श्री नंदी ने निवेशकों को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है।

    उन्होंने निवेशकों से उत्तर प्रदेश के सभी अंचलों में निवेश करने का अनुरोध किया। श्री नंदी ने भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य महाप्रबंधक अजय खन्ना को बैंक और राष्ट्र के प्रति उनकी समर्पित और प्रतिबद्ध सेवा के लिए लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार प्रदान किया है। पूरे देश में स्वास्थ्य और स्वच्छता को बढ़ावा देने में अनुकरणीय योगदान के लिए सुलभ इंटरनेशनल के संस्थापक बिंदेश्वर पाठक को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड भी प्रदान किया।

    उनकी ओर से यह पुरस्कार ग्रहण किया गया। दुर्गाशंकर मिश्र ने निवेशकों को आमंत्रित करने और यूपी को सहयोग करने के लिए चेंबर को बधाई दी है। उन्होंने एक कोर टीम बनाकर राज्य सरकार से संपर्क करने का सुझाव दिया है। अरविंद कुमार आईएएस, आई आई डी सी ने निवेशकों का स्वागत किया और अपनी कोर टीम से समर्थन का आश्वासन दिया।

    निवेश में विभिन्न महत्वपूर्ण प्रावधानों और प्रोत्साहनों की व्याख्या की है।इकाना मार्केटिंग एंड स्पोर्ट्स के निदेशक संजय सिन्हा ने निवेशको का परिचय कराया। सम्मेलन में मौजूद दर्शकों ने उनका स्वागत किया। चैंबर ने उनके मिशन में हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। मुकेश मेश्राम ने उ0प्र0 उत्तर प्रदेश पर्यटन पॉलिसी २०२२ के विभिन्न प्रावधानों की व्याख्या की।

    यूपी लीडरशिप समिट 2022 में पूरे भारत में व्यापार, वाणिज्य और उद्योग का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रतिनिधि एवं अन्य व्यक्ति उपस्थित थे।अटल पूर्वांचल औद्योगिक विकास परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय श्री टीआर मिश्रा ने भेंटवार्ता ने में बताया कि उत्तर प्रदेश औद्योगिक लीडरशिप समिट में उन के माध्यम से 50 से अधिक इंडस्ट्री मालिक आए थे जिन्होंने दो लाख करोड़ का निवेश करने के लिए एमओयू पर साइन किया है और 25 से 30 हजार करोड़ के निवेश का प्रयास चल रहा है। 2 से 3 महीने के अंदर कंप्लीट कर लिया जाएगा। ज्ञातव्य है कि श्री मिश्र गोंडा जनपद के मूल निवासी हैं।मिश्रा ब्वॉयलर्स प्राइवेट लिमिटेड लुधियाना पंजाब के चेयरमैन टी आर मिश्र ने बताया कि उत्तर प्रदेश के विकास के लिए काम करेंगे।

    अटल पूर्वांचल औद्योगिक विकास परिषद के प्रदेश अध्यक्ष रामउग्र शुक्ला ने कहा कि अगले 5 वर्षों में 500000 करोड़ का निवेश विभिन्न इंडस्ट्री लगाने के लिए होगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माहौल बना दिया है अब इंडस्ट्री लगाने के पक्ष में माहौल बन चुका है इंडस्ट्री मालिक उत्तर प्रदेश में आ रहे हैं।

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर पूरा भरोसा है। 2003 में अटल पूर्वांचल औद्योगिक विकास परिषद रजिस्टर्ड कराई गई थी तब से अब तक माहौल ही नहीं मिला था कि इंडस्ट्री लगाई जा सके अब माहौल बन गया है अब इंडस्ट्री लगाई जाएंगी। अटल पूर्वांचल औद्योगिक विकास परिषद से तीस हजार लगभग इंडस्ट्री मालिक जुड़ चुके हैं।

    उन्होंने बताया कि भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री अटल विहारी बाजपेई जी का गोण्डा से बहुत लगाव था और उनकी कही हुई सारी बात सत्य हो रही है 2003 की बात है हमारे भाई टी आर मिश्र घनश्याम शुक्ल शिवकुमार जी और मैं भी घनश्याम जी के साथ माननीय अटल जी के यहाँ मिलने गए हुए थे तभी बातो बात में अटल जी ने मिश्र जी से कहा क्या आप उत्तर प्रदेश में उद्योग नही लगवाएंगे तब मिश्र जी ने कहा अभी माहौल ठीक नही है तब माननीय अटल जी ने हसके कहा की ठीक है माहौल ठीक होने का इंतजार कीजिये उसके बाद मिश्र जी ने पूर्वांचल उद्योगिक विकास परिषद का पंजाब में रजिस्ट्रेशन करवा लिया अभी 2019 में लोक सभा चुनाव में शिवकुमार जी से मैं मिलने गया था तब शिवकुमार जी ने हमसे कहा अब तो योगी जी की सरकार है अब माहौल ठीक है।

    Up

    मिश्रा जी को अटल जी की बात याद दिलाओ उसके करोना आ गया उसके बाद मैंने लुधियाना जाकर मिश्रा जी को याद दिया अटल जी की बात और उन्होंने जब सबको तैयार कर लिया तब माननीय मुख्यमंत्री जी से करीब दो साल बहुत बड़े उद्योगपतियों के साथ मुलाक़ात हुई माननीय योगी जी कीबात से सब बहुत प्रभाभित हुए उसके हम कम से कम 17बार पंजाब गए मुंबई गए गुजरात गए तब जाकर इतने सारे उद्योगपतियों को निवेश के लिए तैयार कर पाए हनुमानजी और बाबा की कृपा से आज रात तक करीब 1लाख 95 करोड़ तक निवेश मित्र पर MOU हो जाने की संभवाना है सुरवात हो चुकी है mou के साथ पोस्ट कर रहा हूँ जय हो बाबा की यह सब माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी जी उद्योगिक नीत के वज़ह से संभव हुआ है ऐसी नीत किसी भी प्रदेश में नहीं है जय हो माननीय मुख्य्मंत्री जी की अब अटल पूर्वांचल uddogik विकास परिषद हो गया अटल आगे जोड़ दिया गया है।

    RELATED ARTICLES

    CLICK HERE TO READ

    spot_imgspot_img

    DOWNLOAD OUR APP

    spot_imgspot_img

    जुड़े रहें

    2,500FansLike
    3,648FollowersFollow
    1,288FollowersFollow
    2,578SubscribersSubscribe

    Subscribe

    - Advertisment -spot_imgspot_img

    Most Popular