Search
Close this search box.

परी सैनिटरी पैड्स के मेंस्ट्रुअल हाइजीन इनिशिएटिव ‘परीवर्तन’ का झारखंड में विस्तार

Share this post

द स्वॉर्ड ऑफ़ इंडिया
रांची । सूथ हेल्थकेयर का ब्रांड परी सैनिटरी पैड्स अपने मेंस्ट्रुअल हाइजीन इनिशिएटिव ‘परीवर्तन’ का झारखंड में विस्तार कर रहा है। परी का लक्ष्य क्षेत्र में बालिकाओं को जागरूक करना है।

इस कोशिश के जरिए बोकारो के सेंट लुइस स्कूल में बालिकाओं को एक वर्ष तक पूरी तरह निःशुल्क सैनिटरी पैड्स उपलब्ध कराए जाएँगे।

परी ने सेंट लुइस स्कूल में पढ़ने वालीं 450 से भी अधिक बालिकाओं के लिए दो मेंस्ट्रुअल हाइजीन अवेयरनेस सेशंस आयोजित किए। पहले सेशन का आयोजन उन बालिकाओं के लिए किया गया, जो फिलहाल मासिक धर्म से गुज़र रही हैं।

वहीं, दूसरा सेशन उन बालिकाओं के लिए समर्पित था, जिनका मासिक धर्म कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है। इन दोनों ही सेशंस का मुख्य उद्देश्य बालिकाओं को जरुरी जानकारी और आत्मविश्वास प्रदान करना था।

ताकि वे मासिक धर्म के दौरान अपने स्वास्थ्य का प्रभावी ढंग से ध्यान रख सकें। जरुरी संसाधन सुनिश्चित कराने के रूप में बालिकाओं को 1,200 से अधिक सैनिटरी पैड्स वितरित किए गए।

परी सैनिटरी पैड्स और सेंट लुइस स्कूल के बीच हुई इस साझेदारी का श्रेय बेहतर झारखंड के संस्थापक श्री विवेक सिंह को जाता है। राज्य में ‘परीवर्तन’ पहल को शुरू करने में उनकी भूमिका बेहद महत्वपूर्ण रही।

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन

[the_ad id="4088"]