Search
Close this search box.

2024 में कोडिंग के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ एआई उपकरण

Share this post

एआई उपकरण एक पूरी नई दुनिया की आकांक्षा कर रहे हैं या उसका पदार्पण कर रहे हैं; वे आपको उच्च-स्तरीय लागत-कटौती, मूल्यवान उत्पादों और प्रयास के समय में मदद कर रहे हैं! एआई-संचालित उपकरण आपके कार्यों को स्वचालित कर सकते हैं और एक ही समय में आपको अधिक उत्पादक और रचनात्मक बनने में मदद कर सकते हैं!

एआई-संचालित टूल की दुनिया में, वे आपको अधिक कुशलता से कोडिंग में मदद कर रहे हैं; वे विभिन्न प्रदर्शन चरणों में कार्यक्रमों की सहायता करते हैं। ये उपकरण कोड उत्पन्न कर सकते हैं, युक्तियाँ प्रदान कर सकते हैं, और एआई टूल की मदद से कोडर को अधिक काम स्थापित करने की अनुमति देने का सुझाव दे सकते हैं!

इन तथ्यों को ध्यान में रखते हुए, कोडिंग के लिए एआई उपकरण कोडर के लिए सबसे अच्छे हैं, और यह आपकी उत्पादकता को जांचता रहता है, इसलिए इस ब्लॉग में, हम कुछ के बारे में बात करेंगे कोडिंग के लिए सर्वोत्तम AI उपकरण!

एआई कोडिंग उपकरण सामान्य प्रोग्रामर समस्याओं को हल करने में कैसे मदद कर सकते हैं

कभी-कभी कोड टाइप करना या कंप्यूटर के सामने घंटों बिताना व्यस्ततापूर्ण होना चाहिए, यह हम सभी जानते हैं! इसके अलावा एक ही दोहराव वाली कोडिंग से गुजरना डेवलपर्स के लिए निराशाजनक हो सकता है। इसलिए हम कुछ चुनौतियाँ लाते हैं जिन्हें प्रोग्रामर द्वारा हल किया जाता है, जिनका आपको अपने अगले कार्य के लिए पालन करना होगा!

ध्यान लगा के पढ़ना या सीखना: मशीन लर्निंग का एक उपक्षेत्र, कृत्रिम तंत्रिका नेटवर्क को शक्ति प्रदान करता है जो बड़ी मात्रा में डेटा का विश्लेषण करने में उत्कृष्टता प्राप्त करता है। गहन शिक्षा बातचीत और छवि पहचान जैसे जटिल और जटिल कार्यों का प्रबंधन कर सकती है। एआई कोडिंग स्रोत कोड के व्यापक डेटासेट पर प्रशिक्षित गहन शिक्षण मॉडल से निपटती है, जो अक्सर ओपन-सोर्स परियोजनाओं से प्राप्त होते हैं।

जनरेटिव एआई: प्रयास में, गहन शिक्षा का एक उपसमूह है। यह परिष्कृत एआई मॉडल को आकार देने के लिए अप्रशिक्षित और अर्ध-पर्यवेक्षित शिक्षण तकनीकों पर निर्भर करता है जो मौजूदा पाठ, छवियों, ऑडियो दस्तावेज़ीकरण या, हमारे मामले में, कोड के आधार पर नई सामग्री पा सकते हैं। इसका तात्पर्य मानव द्वारा तोड़े गए कार्यों से धुंधले मूल कार्यों का निर्माण करना है।

बड़े भाषा मॉडल (एलएलएम): संदर्भ के आधार पर किसी दिए गए पाठ में रिक्त स्थान को भरने के लिए अगले सबसे उपयुक्त शब्द की भविष्यवाणी करने के मुख्य कार्य के साथ जेनरेटिव एआई मॉडल के एक सबसेट को चिह्नित करना। एलएलएम को टेक्स्ट डेटा के व्यापक संग्रह पर प्रशिक्षित किया जाता है और यह विभिन्न एनएलपी कार्यों के लिए कार्यात्मक हो सकता है।

सुरक्षा: किसी भी चीज़ के लिए, सुरक्षा प्राथमिक चिंता है, इसके लिए अधिक कुशल विचार और अच्छी प्रथाओं के कार्यान्वयन की आवश्यकता होती है जैसे प्रोग्रामिंग डेटा सुरक्षा, क्षमता को चिह्नित करना और मार्गदर्शन के लिए सुरक्षा प्रदान करना!

समय सीमा: हम सभी को काम के असाइनमेंट और सही समय प्रबंधन को लेकर इस विशेष समस्या का सामना करना पड़ा! उत्पादक होना और समय का उपयोग करना हर किसी के लिए एक बड़ी बात है, एआई कोडिंग टूल आपके लिए भी यही करते हैं, वे डेवलपर्स के लिए एक सहज कोडिंग प्रक्रिया प्रदान करते हैं!

तो यहां कोडिंग के लिए कुछ बेहतरीन AI टूल दिए गए हैं

1. जैस्पर एआई

कोडिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ एआई उपकरण
कोडिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ एआई उपकरण

जैस्पर का दीर्घ-रूप संपादक इसका मुकुट रत्न है। आप जैस्पर को मानव भाषा में सुविधा दे सकते हैं, और वह लिखना शुरू कर देगा। जेपर आपको महत्वपूर्ण टेम्पलेट, रेसिपी और ऐड-ऑन प्रदान करता है, वे सभी फायदेमंद हैं।

प्रमुख विशेषता

  • कस्टम एआई-संचालित टूल के अलावा एक संपादक में लेख तैयार करने के लिए एक बेहतरीन टूल।
  • जैस्पर एआई एआई सामग्री उत्पन्न करने के लिए नवीनतम तकनीक का उपयोग करता है।
  • ये आपको कुछ ही सेकंड में निष्पक्ष रूप से विभिन्न प्रकार की सामग्री तैयार करने में मदद करते हैं।

मूल्य निर्धारण

निर्माता समर्थक व्यापार
$39/माह $59/माह रिवाज़

2. शूरवीर

कोडिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ एआई उपकरण
कोडिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ एआई उपकरण

सामंत जैस्पर एआई, कॉपी एआई या अन्य प्रतिभागियों जितना सुंदर नहीं है। जब आप इसे पहली बार खोलते हैं तो यह हैरान करने वाला भी हो सकता है।

यदि आपको सर्वोत्तम आउटपुट और टेम्प्लेट मिलते हैं, तो आप उन्हें यहां भी नहीं खोज पाएंगे। ख़राब पसंद जैसा शोर? यह। राइटर एक आदर्श है, यदि आपको एआई लेखन सॉफ़्टवेयर की आवश्यकता है तो सस्ता विकल्प। आइए गहराई से जानें।

प्रमुख विशेषता

  • Rytr अपने ऑन-डॉक्यूमेंट संपादनों के साथ जैस्पर के लॉन्ग-फॉर्म सेकेंडरी के सबसे करीब है। आप पाठ के एक टुकड़े को पहले-रेट कर सकते हैं और इसे दोबारा लिखने, व्याकरण की जांच करने या इसे छोटा करने के लिए कई टूल का उपयोग कर सकते हैं।
  • सबसे महान एआई लेखन सॉफ्टवेयर की तरह, Rytr अपने शिलालेख सॉफ्टवेयर को पावर देने के लिए GPT-3 का उपयोग करता है।
  • कुछ प्रतिस्पर्धी अधिक सुझाव देते हैं, लेकिन Rytr अभी भी आवश्यक चीजों को शामिल करता है।
  • Rytr में आप जो कुछ भी कर सकते हैं वह एक घने डैशबोर्ड में केंद्रित है।

मूल्य निर्धारण

मुक्त

3. एआई कॉपी करें

कोडिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ एआई उपकरण
कोडिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ एआई उपकरण

एआई कॉपी करें Rytr और जैस्पर AI: GPT-3 जैसी तकनीक पर आधारित है। इसमें ढेर सारे टेम्प्लेट और संपादन टूल के साथ-साथ एक व्याकरण चेकर भी है।

इसे एक शानदार तरीके के रूप में विज्ञापित किया गया है लेखक के अवरोध को दूर करने में आपकी सहायता करें, और यह सही है. कॉपी एआई मशीन लर्निंग का उपयोग करके लेखकों को भ्रमित होने पर सामग्री बनाने में मदद कर सकता है।

प्रमुख विशेषता

  • यदि आप लिखना शुरू करने में थोड़ी खुशी चाहते हैं, तो Copy AI इसे बहुत तेजी से वितरित करेगा।
  • अपने प्रतिभागियों की तरह, कॉपी एआई जीपीटी-3 पर आधारित है।
  • किसी भी संतोषजनक कॉपीराइटिंग आवश्यकता को पूरा करने के लिए पर्याप्त है

मूल्य निर्धारण

मुक्त समर्थक टीम
मुक्त $36/माह $186/माह

4. राइटसोनिक

कोडिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ एआई उपकरण
कोडिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ एआई उपकरण

अगर आप बहुत सारी मार्केटिंग कॉपी लिखते हैं और इसे स्वचालित करना चाहते हैं, तो Writesonic आपके लिए उपयुक्त विकल्प हो सकता है।

इस सटीक उद्देश्य के लिए उनके पास ढेर सारे टेम्पलेट हैं। आप इसका उपयोग लिंक्डइन विवरण से लेकर फेसबुक या गूगल के लिए पूर्वनिर्धारित विज्ञापन कॉपी तक कुछ भी बनाने के लिए कर सकते हैं।

प्रमुख विशेषताऐं

  • साइट कॉपी, डिजिटल विज्ञापन, या उत्पाद विवरण सभी यहां हैं।
  • हालाँकि यह शॉर्ट-फॉर्म कॉपी पर ध्यान देता है, राइटसोनिक के पास एक लॉन्ग-फॉर्म असिस्टेंट भी है।
  • एआई लेखन के लिए ओपनएआई का मॉडल हर जगह दिखता है। राइटसोनिक कोई चूक नहीं है।
  • इनका कुछ दीर्घ-रूप होता है। फिर भी, उनमें से अधिकांश छोटी प्रतियों पर ध्यान देते हैं।

मूल्य निर्धारण

मुक्त चैटसोनिक व्यक्ति मानक
0 $12/माह $16/माह $79/माह

5. आरागॉन

कोडिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ एआई उपकरण
कोडिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ एआई उपकरण

डिजिटल दुनिया के धीरे-धीरे दृश्य-केंद्रित होने के साथ, आरागॉन उन लोगों के लिए एक प्रकाशस्तंभ के रूप में उभरा है जो स्वयं का दोषरहित प्रतिनिधित्व चाहते हैं। यह उपकरण कृत्रिम बुद्धिमत्ता का लाभ उठाकर तीस मिनट में साधारण स्नैपशॉट को पेशेवर-ग्रेड हेडशॉट में बदल सकता है। प्रक्रिया सहज है: 14 छवियों के एक सेट का विश्लेषण करके, आरागॉन का एआई उपयोगकर्ता के चेहरे की विशेषताओं से परिचित हो जाता है। इस जानकारी से लैस, यह ऐसे हेडशॉट तैयार करता है जो व्यक्ति के सार को पकड़ते हैं और उसे उभारते हैं।

प्रमुख विशेषताऐं

  • 30 मिनट में त्वरित सुधार।
  • सटीक एआई प्रशिक्षण के लिए चौदह छवियों की अनुशंसा की जाती है।
  • डेटा सुरक्षा के लिए AES256 एन्क्रिप्शन।
  • नो-सेल डेटा नीति के माध्यम से उपयोगकर्ता की गोपनीयता के प्रति प्रतिबद्धता।

मूल्य निर्धारण

$7.579682 प्रति (एएनटी/यूएसडी)

6. मल्टीवर्स एआई

कोडिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ एआई उपकरण
कोडिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ एआई उपकरण

मल्टीवर्स एआई पोडियम अपने शीर्ष स्तरीय एआई-संचालित कोडिंग निर्माण टूल के साथ खड़ा है, जो यथार्थवादी चित्र बनाने में अपनी सटीकता के लिए प्रसिद्ध है। यह उन्नत प्रणाली शानदार गुणवत्ता प्राप्त करने के लिए परिवेश की रोशनी, त्वचा की बनावट और बालों, आंखों और दांतों सहित चेहरे की स्थलाकृति जैसे पहलुओं को सटीक रूप से ठीक करती है।

प्रमुख विशेषताऐं

  • बस एकबार दिए जाना वाला शुल्क
  • 100 कस्टम हेडशॉट्स
  • यथार्थवादी चित्र प्रदान करता है
  • प्रमुख उद्यमों में विशेषज्ञों द्वारा उपयोग किया जाता है

मूल्य निर्धारण

मुक्त व्यापार
मुक्त $29 से शुरू

7. हेडपिक्स

कोडिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ एआई उपकरण
कोडिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ एआई उपकरण

हेडपिक्स एक अग्रणी एआई कोडिंग जनरेटर का उपयोग करके खड़ा है, जो विशेष रूप से डिजिटल पोर्ट्रेट निर्माण के लिए अपने उदार दान के लिए जाना जाता है। यह उन्नत प्लेटफ़ॉर्म उच्च-रिज़ॉल्यूशन वाले हेडशॉट्स की एक विस्तृत श्रृंखला को क्रॉप करने के लिए मशीन लर्निंग एल्गोरिदम के अलावा परिष्कृत तंत्रिका नेटवर्क का उपयोग करता है।

प्रमुख विशेषताऐं

  • स्टाइल विविधता के अनुसार 300 हाई-रिज़ॉल्यूशन एआई कोड तक।
  • विविध सौंदर्यशास्त्र ने प्रगतिशील तंत्रिका नेटवर्क को समाप्त कर दिया।
  • गतिशील इनडोर और बाहरी पृष्ठभूमि विकल्प।
  • इसने जीवंत छवि उत्कृष्टता को बढ़ाया।
  • शीर्ष स्तरीय डिजिटल उपस्थिति और पोर्ट्रेट के लिए आदर्श।

मूल्य निर्धारण

मुक्त

8. सेक्टा लैब्स

कोडिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ एआई उपकरण
कोडिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ एआई उपकरण

सेक्टा लैब्स आपकी 25 पसंदीदा नियमित तस्वीरों के लिए रसीदें प्रदान करता है और एक घंटे से भी कम समय में पेशेवर दिखने वाले 100 हेडशॉट बनाता है। आपको इनडोर, आउटडोर और कलर स्प्लैश जैसी कई शैलियों के साथ पेशेवर और कैज़ुअल माध्यम से हेडशॉट मिलेंगे, और सभी छवियों का निर्धारण एक पेशेवर अनुभव है। लगभग 20-150 व्यावहारिक चित्र प्राप्त होने की उम्मीद है।

प्रमुख विशेषताऐं

  • रीमिक्स मोड आसान अनुकूलन सक्षम बनाता है
  • अलग-अलग पोज़, कपड़े और पृष्ठभूमि आज़माएँ
  • छवि कार्यक्षमता को फिर से रंगें
  • यथार्थवादी चित्र प्रस्तुत करता है

मूल्य निर्धारण

मुक्त

9.प्रोफ़ाइल बेकरी

कोडिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ एआई उपकरण
कोडिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ एआई उपकरण

एआई-संचालित हेडशॉट पीढ़ी के क्षेत्र में कदम रखते हुए, प्रोफाइल बेकरी व्यक्तियों और कॉर्पोरेट संस्थाओं दोनों के लिए एक सहज अनुभव का सुझाव देती है। यह आपको अधिक विशिष्टताएँ प्रदान करता है, और आरंभ करना सीधा है: उपयोगकर्ता 6 से 15 तस्वीरें प्रदान करते हैं, जिन्हें एआई फिर हेडशॉट विकल्पों की एक श्रृंखला प्रदान करता है।

प्रमुख विशेषताऐं

  • निर्बाध इंटरफ़ेस के लिए केवल 6-15 फ़ोटो की आवश्यकता होती है।
  • कोडिंग और कोड का एक आदर्श संयोजन
  • व्यापक शैली, पृष्ठभूमि और शॉट विकल्प।
  • फोटो की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए उपकरण उपलब्ध कराए गए।
  • यह उन कोडर्स के लिए आदर्श है जो इस क्षेत्र में नए हैं!

मूल्य निर्धारण

ऐ मिनी एआई नियमित एआई प्रो
$24/माह $29/माह $49/माह

10. वाक्य I

कोडिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ एआई उपकरण
कोडिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ एआई उपकरण

साधारण स्नैपशॉट को कुछ ही मिनटों में उच्च-गुणवत्ता, विशेष कोडिंग में बदलें। यह परिष्कृत तकनीक बेहतर छवि गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए बालों, आंखों और दांतों सहित चेहरे के तत्वों के अलावा परिवेश प्रकाश और त्वचा की बनावट जैसे महत्वपूर्ण विवरणों को विशेषज्ञ रूप से नियंत्रित करती है। आप अपने चुने हुए पैकेज के आधार पर अधिकतम 120 उन्नत चित्र बना सकते हैं।

प्रमुख विशेषताऐं

  • पृष्ठभूमि की विविध विविधता प्रदान करता है
  • यथार्थवादी चित्र प्रस्तुत करता है

मूल्य निर्धारण

मुफ्त परीक्षण एकल बुनियादी टीम
0 $15/माह $45/माह $115/माह

निष्कर्ष

इसलिए, यदि आप अनिश्चित हैं, तो बस जैस्पर चुनें। यह एक सुरक्षित दांव है. फिर भी, दो मुख्य कारण हैं जिन्हें आप जैस्पर एआई नहीं चाहेंगे: मूल्य निर्धारण और समर्थित भाषाएँ। यदि जैस्पर का बॉस तरीका आपके लिए बहुत महंगा है, तो Rytr या Copy AI बेहतर विकल्प हो सकते हैं। यदि आपको उनके अन्य लाभ पसंद हैं तो ऊपर दी गई सूची में से कोई अन्य टूल चुनें। उदाहरण के लिए, यदि आप एआई सामग्री के शीर्ष पर कीवर्ड अनुकूलन के अलावा अनुसंधान चाहते हैं तो फ्रेज़ आईओ एक सुखद विकल्प है।

सामान्य प्रश्नोत्तर

कोडिंग के लिए कौन सा AI सर्वोत्तम है?

यदि सॉफ्टवेयर विकास प्रक्रिया में कमजोरियों के अलावा अन्य मुद्दों को ढूंढना आपका एकमात्र कर्तव्य है, तो Snyk कोडिंग के लिए सबसे अच्छा मुफ्त AI उपकरण है। कोड में क्या गलत है, इसका पता लगाने के लिए यह विभिन्न विश्लेषण तकनीकों के अलावा मशीन लर्निंग का उपयोग करता है। सिर्फ मानव-लिखित कोड ही नहीं, Snyk AI-लिखित कोड में भी मुद्दों को संजो सकता है।

क्या AI कोडिंग में मदद कर सकता है?

कई नियमित और नीरस कार्यों को स्वचालित किया जा सकता है, जिससे आप अतिरिक्त जटिल समस्या-समाधान और कोडिंग के रचनात्मक पहलुओं पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, कोड अनुकूलन को लें। एआई एल्गोरिदम कंटेनर आपके कोड की दक्षता में सुधार का सुझाव देने के लिए बड़ी मात्रा में डेटा का विश्लेषण करता है।

AI कोडिंग कैसे की जाती है?

एआई प्रोग्रामिंग एआई अनुप्रयोगों का विकास है जो व्यापक मानव भागीदारी की आवश्यकता के बिना रोबोटिक कार्यों को संभाल सकता है। यह प्रक्रिया एआई प्रोग्रामिंग भाषाओं के उपयोग के साथ मशीन लर्निंग एल्गोरिदम को डिजाइन और उभर कर काम करती है।

और पढ़ें:

Source link

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन

[the_ad id="4088"]