Search
Close this search box.

कानपुर न्यूज़: सीएसए में एनएसएस की छात्राओं ने आयोजित किए विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम

Share this post

द स्वॉर्ड ऑफ़ इंडिया

कानपुर। कानपुर न्यूज़: चन्द्र शेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने राष्ट्रीय सेवा योजना दिवस के अवसर पर परिसर के डीन फैकल्टी हॉल में विभिन्न साहित्यिक एवं नाट्य कार्यक्रम आयोजित किए गए।इस पावन अवसर पर छात्र – छात्राओं ने अपनी भावनाओं को लघु नाटिका, समूह नृत्य, गीत, व्यक्तव्य, और ओजस्वी कविताओं के माध्यम से प्रस्तुत किया।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विश्विद्यालय के कुलपति डा आनंद कुमार सिंह ने राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवकों को राष्ट्रहित एवं छात्र हित के लिए सजग एवं निष्ठावान होकर कार्य करने हेतु प्रेरित किया। 

‘स्वच्छता ही संस्कार’ एवं ‘स्वच्छता ही स्वाभाव’ को लेकर शपथ दिलायी गई चन्द्र शेखर आजाद कृषि महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ.सी.एल. मौर्य ने राष्ट्रीय स्वयं सेवकों का उत्साह वर्धन किया ।

उन्हें वृद्ध आश्रम और अनाथ आश्रम में जाकर सेवा करने के लिए भी प्रेरित किया । इस अवसर पर अधिष्ठाता गृह विज्ञान संकाय भी मौजूद रही । राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम समन्वयक डॉ अर्चना सिंह ने सभी अतिथियों का स्वागत किया।

इकाई तीन की कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर रश्मि सिंह और इकाई एक के प्रोग्राम अधिकारी डॉ राजीव सिंह के कुशल तत्वाधान में में सभी स्वयंसेवकों ने बहुत सफ़लतापूर्वक प्रस्तुतियाँ दी ।

कार्यक्रम के सफलतापूर्वक आयोजन में जागृति, साजिया, सोनू निराला, सत्यम, सुरभि,राहुल, अनन्या सहित सभी स्वयं सेवकों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया।कार्यक्रम का समापन इकाई एक के कार्यक्रम अधिकारी डॉ राजीव के धन्यवाद ज्ञापन के साथ किया गया ।

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन

[the_ad id="4088"]