Search
Close this search box.

कन्नौज न्यूज़: 3 सूत्री मांगों को लेकर भारतीय किसान यूनियन का प्रदर्शन

Share this post

द स्वॉर्ड ऑफ़ इंडिया

कन्नौज न्यूज़: बिजली की समस्या और जनसमस्याओं के लेकर भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारी सड़क पर उतर आये। तिर्वा ठठिया मार्ग पर जाम लगाकर नारेबाजी की गई। इसके बाद मौके पर पहुंचे एसडीएम को ज्ञापन दिये जाने के बाद मामला शांत हुआ।

यूनियन सावित्री के जिलाध्यक्ष अवधेश गुप्ता उर्फ अन्ना भाई के नेतृत्व में यूनियन के पदाधिकारी जिले के ठठिया विद्युत केंद्र पर इक्कठा हुये। यहां प्रदर्शन करते हुये समिति के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की।

स्थानीय विभागीय अधिकारी और पुलिस द्वारा समझाने पर भी प्रदर्शनकारी शान्त नहीं हुये, और तिर्वा ठठिया मार्ग पर ठठिया बिजली केंद्र के सामने जाम लगा दिया। एसडीएम के पहुंचने के बाद समस्या के निदान का आश्वाशन मिलने के बाद हालात सामान्य हो सके।

बताते चलें कि, गुरुवार को भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष कुलदीप यादव, जिलाध्यक्ष अवधेश गुप्ता, के नेतृत्व में यूनियन के पदाधिकारियों का कहना था, कि ठठिया क्षेत्र के बस्ता गांव में ग्रामीण इशाक पुत्र सलाम मुल्लाह के मकान के ऊपर से 11 हजार वोल्टेज की बिजली लाइन गुजरी है।

जिससे कई ग्रामीण परिवारों को जान का खतरा है। इस समस्या पर कई बार विभागीय अधिकारियों से शिकायत भी की गई, लेकिन कोई हल नहीं निकला।

इस समस्या पर कार्यवाही की मांग करते हुये दोषी पर भी कार्यवाही की मांग यूनियन के पदाधिकारियों ने ठठिया बिजली केंद्र पर प्रदर्शन के दौरान कही।

अन्य मांगों में यूनियन के पदाधिकारियों ने 10 हजार के बकाये पर बिजली बिल कनेक्शन ना काटा जाय। अधिक बिल बकाया का भुगतान किश्तों में लिया जाय। गांवों में कैंप लगाकर बिल जमा कराया जाय।

उपरोक्त मांगों को लेकर यूनियन के पदाधिकारियों के द्वारा सड़क जाम करके प्रदर्शन के दौरान स्थानीय ठठिया थाना पुलिस के अलावा स्थानीय विभागीय एसडीओ अभिनव कांदू भी पहुंचे। प्रदर्शनकारियों को समझाने का भी प्रयास किया गया, लेकिन प्रदर्शनकारी नहीं माने, और एसडीएम अशोक कुमार को बुलाने की मांग करने लगे।

आखिर मौके पर पहुंचे एसडीएम को ज्ञापन दिये जाने के बाद हालात सामान्य हो सके।

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन

[the_ad id="4088"]