Search
Close this search box.

पैग़म्बर मुहम्मद मुस्तफा (स.अ.) के विरुद्ध की गई अपमानजनक और आपत्तिजनक टिप्पणी से नाराज लोगो ने कथित महंत की गिरफ्तारी की मांग की

Share this post

मोहम्मद शकील  

द स्वॉर्ड ऑफ़ इंडिया

बलरामपुर। मोहम्मद मसीह अहमद क़ादरी मुफ्ती ए शहर बलरामपुर के अगुवाई में महंत रामगिरी उर्फ़ गंगा गिरी के द्वारा इस्लाम धर्म और पैग़म्बर मुहम्मद मुस्तफा (स.अ.) के विरुद्ध की गई अपमानजनक और आपत्तिजनक टिप्पणी के संबंध में। उपरोक्त कथित महंत को तत्काल गिरफ्तार कर सख़्त कार्यवाही की मांग हेतु ज्ञापन दिया गया।

इस अवसर पर मोहम्मद मसीह अहमद क़ादरी ने बताया कि देश के महामहिम से अपील की गई की 14 अगस्त 2024 को महाराष्ट्र के नासिक में स्थित सिन्नर इलाक़े के शाह पंचाले गांव में एक धार्मिक आयोजन के दौरान महंत रामगिरि उर्फ गंगा गिरी ने देश की एकता अखंडता, धार्मिक सौहार्द और आपसी भाई चारे के माहौल को सांप्रदायिकता की आग में जलाने की नीयत से अपने सुनियोजित षड़यंत्र के तहत इस्लाम धर्म और मोहसिने इंसानियत पैग़म्बर मोहम्मद मुस्तफा (स.अ.) के जीवन चरित्र पर बेहद आपत्तिजनक और अपमानजनक टिप्पणियां की हैं।

कार्यक्रम में बहुसंख्यक समुदाय के लोग बड़ी संख्या में थे इस लिए महंत रामगिरी उर्फ़ गंगा गिरी ने इस्लाम धर्म के मानने वाले मुसलमानों के विरुद्ध बहुसंख्यक समाज में नफरत पैदा करने का घिनौना कृत्य किया है। समाज में वैमनस्य फैला कर देश में धार्मिक उन्माद और दंगे भड़का कर हिंदोस्तान के माहौल और कानून व्यवस्था को ख़राब करने के लिए भावनाओं को आहत करने वाली आपत्तिजनक और अपमानजनक टिप्पणियां की हैं,

जिससे न सिर्फ मुसलमानों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं बल्कि मानवता के प्रतीक पैग़म्बर मोहम्मद मुस्तफा (स.अ.) से आस्था रखने वाले हर व्यक्ति की भावनाएं भी आहत हुई हैं।महामहिम हमें बड़े ही दुख के साथ आपको यह बताना पड़ रहा है कि महंत रामगिरी के द्वारा किया गया उपरोक्त कृत्य जो कि देश विमहामहिमरोधी और संविधान विरोधी भी है, का पूरे देश में न सिर्फ विरोध हुआ बल्कि शांति और सौहार्द प्रिय हर देशवासी ने महंत के अपमानजनक और आपत्तिजनक टिप्पणीयों की खुल कर निन्दा भी की है जो लगातार जारी है।

दुःख इस बात का है कि उपरोक्त आरोपी महंत के विरुद्ध एफआईआर तो दर्ज होती है मगर ज्ञापन देने की तिथि तक कोई ठोस कार्यवाही होती नहीं दिखाई दे रही है जिससे हम सभी काफ़ी आहत हैं। महामहिम हमारा देश हिंदोस्तान अपनी गंगा जमुनी तहज़ीब, धार्मिक सौहार्द और भाई चारे की वजह से पूरी दुनिया में एक सेक्युलर देश के रूप में अपनी एक अलग पहचान रखता है।

देश को अनवरत प्रगति के पद पर अग्रसर करने के लिए देश हित में यह आवश्यक है कि देश को तोड़ने वाली सांप्रदायिक ताकतों को चिन्हित कर उन्हें देश के संवैधानिक दायरे में लाकर सख़्त से सख़्त सज़ा दी जाए। यही नहीं महंत रामगिरी उर्फ़ गंगा गिरी जैसे देश विरोधी, सांप्रदायिक मानसिकता के लोगों को ऐसी सख़्त सज़ा दी जाए जो नज़ीर बने ताकि भविष्य में किसी भी धर्म या समुदाय के विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणियां करने वाले असंवैधानिक कृत्य की पुनरावृत्ति न हो सके।

महामहिम हम आपसे विनम्र निवेदन करते हैं कि देश हित में हिंदोस्तान के सौहार्दपूर्ण वातावरण को बनाए रखने हेतु महंत रामगिरी के विरुद्ध सख़्त कार्यवाही करने की जाए।

इस अवसर पर मौलाना मोहम्मद मसीह अहमद क़ादरी मुफ्ती ए शहर बलरामपुर के साथ मौलाना अब्दुल हक, मौलाना बैतुल्ला , अब्दुल कयूम, कारी फरियाद,कारी आमिर अजीजी, फैयाज अहमद मिस्बाही ,हाजी नब्बन खा,पूर्व अध्यक्ष प्रतिनिधि शाबान अली,

अयाज मुस्तफा, हाफिज शब्बू, हाफिज निजामुद्दीन, मोहमद उमर रजवी , मास्टर अतिकुर्रहमान,शफीक अहमद,कारी इकरार बरकाती, कासिम अख्तर, कारी नवाजिश, आदिल हुसैन सहित काफी संख्या में अल्पसंख्यक समुदाय के लोग मौजुद रहे

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन

[the_ad id="4088"]