Search
Close this search box.

हरदोई न्यूज़-15 फीट का अजगर, एरिया में दहशत

Share this post

शिवम गुप्ता

द स्वार्ड ऑफ़ इंडिया

हरदोई । कछौना थाना क्षेत्र के लोनहरा गांव में शनिवार सुबह तालाब मे मछली पकड़ रहे जाल मे फसे अजगर को देखकर लोगों में दहशत फैल गई। देखते ही देखते लोनहरा और आसपास के करीब 150 लोग एकत्रित हो गए। काफी मशक्कत के बाद जाल मे फसे अजगर को पकड़ लिया गया।

इसके बाद उसे पकड़ कर वन विभाग के स्थानीय वन विभाग रक्षक के हवाले कर दिया गया ताकि उसे सुरक्षित किसी अन्य स्थान पर भेज दिया जाए।अजगर की लंबाई 15 फीट से ज्यादा बताई जा रही है।

स्थानीय निवासियों के अनुसार यह जाल मे फ़स गया था। जिसका वजन बहुत था।स्थानीय लोगों को सांप की जानकारी मिलते ही वन विभाग को सूचित किया गया। जिला वन विभाग के पास सांप पकड़ने के लिए कोई भी प्रशिक्षित टीम न होने के कारण वन विभाग का कोई भी कर्मचारी मौके पर नहीं आया। जब स्थानीय लोगों ने अजगर को पकड़ लिया तो वन रक्षक मौके पर पहुंचे।

स्थानीय निवासी जानते हैं कि यह जहरीला नहीं होता, लेकिन अपनी जकड़ से किसी की जान निकाल सकता है। इसीलिए बड़ी सावधानी से पांच सात युवाओं ने हिम्मत करके इसे पकड़ने का हौसला दिखाया।

अजगर को पकड़ कर बोरी में डाल दिया गया।अजगर पकड़े जाने की सूचना पर वन रेंजर विनय कुमार सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच कर अजगर को अपने साथ ले गए।

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन

[the_ad id="4088"]