Search
Close this search box.

मिल्कीपुर मिल्क विधानसभा सीट पर कई पार्टियों ने किया समाजवादी पार्टी का समर्थन

Share this post

मोहम्मद शकील 

द स्वॉर्ड ऑफ़ इंडिया

अयोध्या । मिल्कीपुर उपचुनाव: लोकसभा चुनाव के बाद विधायक से सांसद बनने के बाद, विधानसभा की रिक्त हुई सीटो पर उपचुनाव होने वाले हैं। उपचुनाव की तारीखों का जल्द ही ऐलान होने वाला बताया जा रहा है।

अयोध्या के मिल्कीपुर विधानसभा से विधायक अवधेश प्रसाद के फैजाबाद सांसद बनने के बाद यह सीट पूरे प्रदेश में काफी चर्चा का विषय बनी हुई है। ऐसे में सभी सीटो के साथ मिल्कीपुर विधानसभा की सीट पर भी उपचुनाव की तैयारी चल रही है।

जिससे समाजवादी पार्टी गठबंधन और भारतीय जनता पार्टी गठबंधन दोनों के लिए मिल्कीपुर विधान सभा सीट नाक का सवाल बन चुकी है। पूरे देश में फैजाबाद लोकसभा सीट और अयोध्या सबसे चर्चित होने के कारण दोनों ही पार्टियों अपनी पूरी ताकत झोंक कर मिल्कीपुर विधानसभा सीट को अपने खाते मे लाने के लिए अथक प्रयास में लगी हुई है ।

इसी क्रम में समाजवादी पार्टी भी मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर चुनाव तैयारी में लग गई है । ऐसे में उतरौला विधानसभा से पूर्व समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी हसीब खान की समाजवादी पार्टी को मजबूत बनाने और मिल्कीपुर विधानसभा के साथ-साथ उपचुनाव में समाजवादी पार्टी प्रत्याशियों को जितने व समाजवादी पार्टी को मजबूत करने के लिए पूरी ताकत झोंक रखी है।

जय हिंद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नंदलाल निषाद के नेतृत्व में एक जनसभा अयोध्या के मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र के पांच नंबर चौराहे पर हुई।

जिसमे जय हिंद समाज पार्टी और निषाद समाज के हजारों कार्यकर्ताओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में फैजाबाद के सपा सांसद अवधेश प्रसाद रहे।

जबकि जय हिंद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नंदलाल निषाद विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे। उतरौला विधानसभा से पूर्व समाजवादी पार्टी प्रत्याशी हसीब खान की इस कार्यक्रम को कराने में एक अहम भूमिका मानी जा रही है।

कई लोगो का कहना हैं कि समाजवादी पार्टी को बिना सह शर्त समर्थन दिलाने के लिए जय हिंद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नंदलाल निषाद और समाजवादी पार्टी दोनों के बीच बिना शर्त समर्थन करने के लिए उतरौला विधानसभा के सीट से पूर्व प्रत्याशी हसीब खान की एक अहम भूमिका मानी जा रही है।

यह लगातार समाजवादी पार्टी को मजबूत करने के लिए लगातार सक्रिय समाजवादी पार्टी के नेताओं और कारकर्ता में देखे जा रहे हैं । जय हिंद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नंदलाल निषाद के साथ हजारो की संख्या मे आए निषाद समाज के लोगो के समाजवादी पार्टी को उपचुनाव मे समर्थन देने की खबर से भारतीय जनता पार्टी के साथ-साथ क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

मिल्कीपुर विधानसभा मे निषाद समाज का वोट बैंक काफी अहम माना जाता है। ऐसे मे हजारो निषाद समाज के लोगो का वोट अगर समाजवादी पार्टी आपने तरफ कर पाती है तो भारतीय जनता पार्टी निषाद समाज को अपने तरफ जोड़ने के लिए कौन सा दाव पेच अपनाएगी।

क्षेत्र मे जनता के चर्चा का विषय बना हुआ है। इस अवसर पर नंदलाल निषाद राष्ट्रीय अध्यक्ष जय हिंद समाज पार्टी, हबीब खान पूर्व प्रत्याशी 293 विधानसभा उतरौला, वारिस अली फिरोज खान इसराइल खान उर्फ बब्लू ,अनवर खान, अविनाश यादव, इंद्रजीत कुमार, राजू कुरैशी, ईमान रजा, तुफैल बाबा, आरजू खान, फैजान खान, इम्तियाज़ खान, शकील खान, बिलाल,

साहेब वरदान निषाद, मनीराम निषाद, अंबिका प्रसाद निषाद, राम सुमिरन निषाद, संतराम निषाद, सत्यनारायण निषाद, सियाराम निषाद, गया प्रसाद निषाद, सोनू निषाद के साथ-साथ समाजवादी पार्टी और जय हिंद समाज पार्टी के तमाम कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद दिखे ।

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन

[the_ad id="4088"]