Search
Close this search box.

यूपी सिडको को एक महारत्न कारपोरेशन बनाने का प्रयत्न

Share this post

द स्वॉर्ड ऑफ़ इंडिया

आर एल पाण्डेय 

लखनऊ । यूपी सिडको के सभाकक्ष में पत्रकार वार्ता सम्पन्न हुयी, जिसमें यूपीसिडको के नवनियुक्त अध्यक्ष वाई०पी० सिंह जी ने पत्रकार वार्ता को सम्बोधित किया। अध्यक्ष जी ने पत्रकार वार्ता में कहा कि मैं बहुत आभारी हूँ भारतीय जनता पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व, प्रदेश नेतृत्व तथा उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ का, जिन्होंने मुझे यूपीसिडको का चेयरमैन बनाया।

मैं केन्द्रीय नेतृत्व, प्रदेश नेतृत्व तथा मा० मुख्यमंत्री जी के भरोसे पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करूगाँ। अध्यक्ष जी ने प्रेस वार्ता में यूपी सिडको को एक महारत्न कारपोरेशन बनाने तथा यूपीसिडको के माध्यम से उच्च गुणवत्ता के कार्यों को कराते हुए आगे ले जाने का संकल्प लिया है। कारपोरेशन के कार्यों को पूर्ण गुणवत्ता के साथ समय से पूर्ण करने का हम सब लोग मिलकर प्रयास करेगें।

किसी भी संस्था को आगे बढ़ाने के लिए उस संस्थान के क्रियान्वयन और मानव संसाधन की टीम के साथ कार्य किया जाना होगा। संस्था को आगे ले जाने के लिए उसके चार स्तम्भ होते हैं। संस्थान द्वारा अनेक महत्वपूर्ण कार्यों में मोटिवेशन डालकर कारपोरेशन को शिखर पर पहुँचाने का कार्य करते हैं।

उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा पूरे प्रदेश में इन्फ्रास्ट्रक्चर का बुनियादी ढाँचा, वह भी पूर्ण गुणवत्ता के साथ चाहें वह सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा व्यवस्था हो, आज प्रदेश में 18-18 घंटे बिजली तथा गाँवों में सड़क, पानी इत्यादि की समुचित व्यवस्था की गयी है, जिससे प्रदेश के लोग लाभान्वित हो रहे हैं। इन सभी क्षेत्रों के कार्यों को मा० मुख्यमंत्री जी ने

महात्वकांक्षी योजना के रूप में लिया है, जिससे उ०प्र० के लोगों के साथ अन्य प्रदेशों के लोग भी भूरी-भूरी प्रसंशा करते है। लोगों के जीवन में बदलाव इज आफ डूईन्ग की पहचान बन चुकी है। उत्तर प्रदेश एक बीमारू राज्य होता था लेकिन पिछले 07 साल के शासन के बाद आज उत्तर प्रदेश आर्थिक आधार पर महाराष्ट्र के बाद देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला राज्य बन गया है।

आज उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरे देश का रोड माडल बन चुकी है। अराजक तत्वों से निपटने की मा० मुख्यमंत्री जी की कला पूरे देश के मुख्यमंत्रियों द्वारा अपनायी जा रही है। वह दिन दूर नहीं जब उत्तर प्रदेश देश में सर्वोत्तम प्रदेश कहलाएगा। मैं इस प्रेस वार्ता के माध्यम से एक बार पुनः शीर्ष नेतृत्व का आभार व्यक्त करता हूँ।

आज की पत्रकार वार्ता में यूपीसिडको के प्रबन्ध निदेशक श्री प्रकाश बिन्दु, आई०ए०एस० भी उपस्थिति थे, उनके द्वारा बताया गया कि विगत 03 वर्षों में निगम ने वित्तीय वर्ष 2021-2022 में निगम का टर्न ओवर रू0 737.00 करोड़, वित्तीय वर्ष 2022-2023 में रू0 849.00 करोड़ एवं वित्तीय वर्ष 2023-2024 में रू0 1157.00 करोड़ का लक्ष्य प्राप्त किया गया और निगम लगातार लाभ की स्थिति में है।

Leave a Comment

ख़ास ख़बरें

ताजातरीन

[the_ad id="4088"]